राजकीय/निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में आगामी अगस्त माह से प्रारंभ हो रहे प्रशिक्षण सत्र के लिए अभ्यार्थियों को ऑनलाइन करना होगा आवेदन।

गौतमबुधनगर

राजकीय/निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में आगामी अगस्त माह से प्रारंभ हो रहे प्रशिक्षण सत्र के लिए अभ्यार्थियों को ऑनलाइन करना होगा आवेदन।

ऑनलाइन आवेदन करने की सुविधा आगामी 31 जुलाई तक रहेगी उपलब्ध।

प्रधानाचार्य/नोडल अधिकारी रा०आई०टी०आई० नोएडा ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के राजकीय/निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में माह अगस्त 2022 से प्रारम्भ प्रशिक्षण सत्र के लिए अभ्यार्थी के ऑनलाइन आवेदन करने की सुविधा 7 जुलाई से प्रारंभ हो चुकी है जोकि 31 जुलाई तक उपलब्ध रहेगी। आवेदन के लिए सामान्य/पिछड़ा वर्ग के लिए प्रवेश पंजीकरण शुल्क के ₹250 तथा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए प्रवेश पंजीकरण शुल्क के ₹150 अभ्यार्थी को भुगतान करना होगा। उन्होंने ऑनलाइन प्रक्रिया के संबंध में विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए बताया कि ऑनलाइन आवेदन करने के लिए विभागीय वेबसाइट

htt://www.scvtup.in को खोलना होगा तथा उस पर बने हुए “Online Submission Of Application for Admission for Session 2022-2023″ for Government / Private ITI” लिंक पर क्लिक कर पहले अपना फार्म भरना होगा

तथा अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन से पूर्व OTP से मोबाइल नम्बर का सत्यापन कराना होगा फार्म भरने के पश्चात उसे “Preview” वाले प्रष्ट पर अंकित ‘Proceed For Payment’ के लिंक पर क्लिक कर ऑनलाइन भुगतान करना होगा। उन्होंने यह भी बताया कि ऑनलाइन भुगतान डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / इन्टरनेट बैंकिंग / यू०पी०आई के माध्यम से किया जा सकता है, जिसके लिए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया व स्टेट बैंक आफ इण्डिया के पेमेन्ट गेटवे की सुविधा उपलब्ध रहेगी। आवेदन शुल्क का भुगतान होने पर अभ्यर्थी अपने फार्म का प्रिंट आउट ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि अभ्यार्थी द्वारा ऑनलाइन आवेदन में की गयी प्रविविष्टि में हुई कतिपय त्रुटियों के संशोधन के लिए 02 दिन (48 घण्टे का समय दिया जायेगा। ऑनलाइन आवेदन में सहायता के लिए विवरणी ई-फार्म में वेबसाइट www.scvt.in पर उपलब्ध है। अभ्यर्थी विवरणी को पूर्ण रूप से या आवश्यकता के अनुसार विवरणी का कोई भाग प्रिंट या डाउनलोड कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.