छात्रों ने गिददे और पंजाबी गाने पर डांस किया।

फेस वार्ता। भारत भूषण शर्मा:-

ग्रेटर नोएडा के जी डी गोयंका पब्लिक स्कूल स्वर्ण नगरी में आम दिवस के कार्यक्रम के साथ अंतर्सदनीय नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन।

7 जुलाई २०२२

जी डी गोयंका पब्लिक में  कक्षा 6 से कक्षा 8 तक विद्यालय के अंतर्सदनीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया |जिसका उपविषय प्रोप डांस (किसी वस्तु को साथ लेकर नृत्य ) करना होता है। जिसमें चारों दल के छात्रों ने उत्साह पूर्वक भागीदारी दिखाई |रिबन के साथ टैगोर दल के छात्रों ने ख्वाबों के परिंदे गाने पर शानदार प्रस्तुति दी।

टेरसा दल ने डांडिया पर चौगाड़ा तारा गाने पर नृत्य किया। राधाकृष्णा दल के छात्रों ने गिददे और पंजाबी गाने पर डांस किया। विवेकनन्द दल के छात्रों ने दुपट्टे को लेकर भारतीय पाश्चात्य गाने पर प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम की निर्णायिका महोदया श्रीमती पूनम भण्डारी जी ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए सभी छात्रों का उत्साहवर्धन किया। प्रतियोगिता का परिणाम इस प्रकार है। प्रथम स्थान पर टेरेसा सदन, दूसरा स्थान विवेकानंद सदन तथा तीसरा स्थान टैगोर सदन ने जीता साथ ही आम दिवस भी बड़ी हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। छात्रों ने आम से बनने वाले कई व्यंजन बनाये। आम हमारा राष्ट्रीय फल क्यों है इसकी जानकारी अध्यापिकाओं द्वारा छात्रों को दी गयी और आम कई प्रकार के होतें है इससे भी छात्रों को अवगत करवाया गया। अन्त में विद्यालय की प्रधानाचार्य ने भी कार्यक्रम की तारीफ करते हुए छात्रों का मार्ग दर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.