ग्रामीणों को उनके घरों का मालिकाना हक दिलाने के उद्देश्य से स्वामित्व योजना के तहत आज डीएम कैम्प आॅफिस के सभागार में घरौनी वितरण कार्यक्रम हुआ सम्पन्न।

गौतम बुद्ध नगर ।  फेस वार्ता:-

मुख्य अतिथि मा0 सांसद डाॅ महेश शर्मा की गरिमामय उपस्थिति में घरौनी वितरण कार्यक्रम का किया गया आयोजन।

जनपद गौतमबुद्धनगर की तीनों तहसीलों में जनप्रतिनिधियों की अध्यक्षता में हुआ घरौनिया वितरण कार्यक्रम सम्पन्न।

ग्रामीणों को उनके घरों का मालिकाना हक दिलाने के उद्देश्य से आज स्वामित्व योजना के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में लाभार्थियों को घरौनी वितरण का कार्यक्रम लखनऊ में सम्पन्न हुआ। लाइव कार्यक्रम के सजीव प्रसारण के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लिए घरौनी कार्यक्रम बहुत ही महत्वपूर्ण है।

इसकी शुरुआत से लेकर अब तक उत्तर प्रदेश में कुल 34 लाख परिवारों को इसका लाभ मिल चुका है। उन्होंने कहा कि जिनकी जमीन है आवासीय पट्टा भी अब उनके नाम पर होगा, जिसके चलते वह लोग इस पर लोन लेकर व्यवसाय व आदि कर जीवन यापन कर सकते हैं। ग्रामीण क्षेत्र में सबसे ज्यादा जमीनी विवाद ही सामने आते थे, इसको लेकर मुकदमे बाजी होती थी और पीढ़ी दर पीढ़ी विवादों में ही बीत जाती थी।  मुख्यमत्री ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने इस समस्या से निजात दिलाने के लिए तकनीक का बेहतर उपयोग करते हुए यह सभी सुविधाएं यहां पर उपलब्ध कराने का कार्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। इसी क्रम में आज डीएम कैम्प आॅफिस सभागार में जिलाधिकारी सुहास एल0वाई0 की अध्यक्षता में स्वामित्व योजना के तहत मुख्य अतिथि मा0 सांसद डाॅ महेश शर्मा की उपस्थिति में 15 लोंगो को घरौनियों का वितरण किया गया। जनपद गौतम बुद्ध नगर में 18505 घरौनियां बनकर तैयार हो चुकी है, जिनके सापेक्ष वर्तमान तक 16000 से अधिक ग्रामीणों को घरौनियों का वितरण किया जा चुका है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ नितिन मदान, एलआरसी राकेश कुमार व ग्रामीण उपस्थित रहे। इसी प्रकार स्वामित्व योजना के तहत जनपद की तीनों तहसीलों में उपजिलाधिकारियों की अध्यक्षता में 50-50 घरौनियों का वितरण कार्यक्रम करते हुये दादरी तहसील में मा0 विधायक तेजपाल नागर एवं सदर व जेवर में जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में ग्राम वासियों को घरौनियों का वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.